जर्मनी में धमाका, एक की मौत, 10 लोग घायल

बर्लिन। नूरेमबर्ग के नजदीक अंशबाख में एक रेस्टोरेंट बार में धमाका हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति मारा गया और कई अन्य जख्मी हो गए। धमाके की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। जर्मन पुलिस का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि धमाके में हमलावर मारा गया है। इसके अलावा 10 लोग जख्मी हुए हैं।

शुरुआती खबरों में कहा गया था कि धमाके की वजह गैस हो सकती है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक पुलिस ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है। ये घटना ऐसे समय हुई है जब जर्मनी में बीते हफ्ते हुई हिंसक घटनाओं के बाद तनाव बना हुआ है।

धमाके के तुरंत बाद पास में ही एक म्यूजिकल फेस्टिवल में मौजूद दो हजार लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। जर्मनी के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि धमाके को जानबूझकर अंजाम दिया गया। प्रवक्ता का कहना है कि इस मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। लेकिन बावेरियन के गृहमंत्री घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

पुलिस की तरफ से इस मामले में अभी कोई पुख्ता बयान नहीं जारी किया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक स्थानीय समय के 10.24 पीएम पर धमाके को अंजाम दिया गया। इससे पहले एक सीरियन शरणार्थी ने स्टुगर्ट में एक महिला की कुल्हाणी से हत्या कर दी थी। दक्षिण जर्मनी के वुट्जबर्ग में पाकिस्तानी मूल के एक शख्स ने पांच लोगों की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी थी।

गौरतलब है कि अंशबाख में यूएस मिलिट्री बेस है। हालांकि बेस की तरफ से अभी धमाके के बारे में खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *