उत्तर प्रदेश : भदोही में ट्रेन से टकराई स्कूल वैन, 8 बच्चों की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। ट्रेन और स्कूल वैन की सुबह हुई टक्कर में कम से कम 8 मासूम बच्चों की मृत्यु हो गईतथा चालक समेत 14 अन्य घायल हो गये। यह हादसा मानव रहित रेवले क्रासिंग पर हुआ है। हादसे में कई बच्चे घायल भी हुए हैं जिन्हें नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। सूचना के अनुसार आज सुबह साढ़े 8 बजे यह हादसा हुआ। स्कूल बस अपने गंतव्य की ओर जा रही थी।चालक ने लापरवाही से बिना देखे रेलवे लाइन पर वैन चढ़ा दी साथ ही गाड़ी चलाते वक्त वोईयर फोन पर गाने सुन रहा था।

उसी समय तेजी से आई ट्रेन से उसकी टक्कर हो गई।टक्कर इतनी तेज थी कि वाहन परखच्चे काफी दूर तक उछले थे और स्कूल वैन में आग लग गई। मौके पर पुलिस और रेलवे के आला अधिकारी पहुंच गए थे। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। घटना औराई थाने के अंतर्गत आने वाले मेघीपुर गांव में हुई है।जो ट्रेन स्कूल वैन से टकराई है वह वाराणसी-इलाहबाद पैसेंजर ट्रेन है।सभी बच्चे टेंडरहार्ट पब्लिक स्कूल के थे। कई बच्चों के घायल होने है। उनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही थी। उन्हें वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

पुलिस अधीक्षक अरविन्द भूषण पाण्डेय ने यहां बताया कि घोसिया कस्बे में स्थित टेंडर हार्ट स्कूल की एक बस छह गांवों से 21 छात्र-छात्राओं को लेकर स्कूल जा रही थी। रास्ते में कटका और माधोसिंहगढ़ रेलवे स्टेशनों के बीच फाटकरहित रेलवे क्रॉसिंग संख्या 26 को पार करते वक्त वाराणसी-इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन ने बस को टक्कर मार दी।पाण्डेय ने बताया कि इस हादसे में नैतिक (छह), अभिषेक (10), शुभम (छह), प्रद्युम्न (14), स्वाति (10), सोनाक्षी (सात) तथा रिंकू (आठ) की मृत्यु हो गई और चालक समेत 14 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इस मामले में स्कूल प्रबन्धन के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।
इस बीच जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु ने बताया कि स्कूल बस का चालक ईयरफोन लगाकर गाने सुनते हुए गाड़ी चला रहा था। संभवत: इसी वजह से वह ट्रेन की आवाज नहीं सुन सका और यह हादसा हो गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृत बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने तथा घायलों का मुफ्त इलाज कराने की घोषणा की है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *